दुनियां – पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में TTP के 4 आतंकी ढेर, मरने वालों में एक टारगेट किलर भी शामिल – #INA

दुनियां – पाकिस्तान: पंजाब प्रांत में TTP के 4 आतंकी ढेर, मरने वालों में एक टारगेट किलर भी शामिल – #INA

पाकिस्तान में अक्सर आतंकी घटनाएं होती रहती हैं. जिससे वहां की आवाम में खौफजदा हो गई है. पिछले कुछ महीनों में कई बार आतंकियों ने पड़ोसी देश में खूनी खेल खेला है. इस बीच पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. उसने प्रतिबंधित आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तानयानी टीटीपी के चार आतंकवादियों को मार गिराया है. खास बात ये है कि मरने वाले आतंकियों में एक टारगेट किलर भी शामिल है. इस बात की जानकारी रविवार 12 मई को पुलिस ने दी.
पिछले महीने अप्रैल में लाहौर में पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पंजाब पुलिस के आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) ने पिछले हफ्ते ही टीटीपी के टारगेट किलर फैजान अहमद बट को गिरफ्तार किया था. सीटीडी के एक प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सीटीडी की टीम फैजान बट को रविवार सुबह हथियारों की बरामदगी के लिए लाहौर के बाहरी इलाके में स्थित करोल जंगल में ले गई थी.
साथियों ने की आतंकी को छुड़ाने की कोशिश
प्रवक्ता ने बताया कि करोल जंगल में आतंकी फैजान बट की निशानदेही पर कुछ हथियार भी बरामद किए थे. जिसमें एक पिस्टल और दो हथगोले शामिल थे. उन्होंने बताया कि टीम जब अतंकवादी के गुप्त ठिकाने पर पहुंची. उसी दौरान टीटीपी के छह आतंकवादी भी इलाके में पहुंच गए और उन्होंने अपने साथी फैजान बट को छुड़ाने की कोशिश की.
चार आतंकियों की मौत, तीन फरार
इस दौरान आतंकियों ने पुलिस पर गोलीबारी भी की. जवाब में पुलिस ने भी उन पर गोलियां बरसाईं. जिसमें बट के साथ ही चार आतंकियों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं तीन आतंकी मौके से फरार हो गए. प्रवक्ता ने बताया कि घटनास्थल से दो क्लाश्निकोव रायफल और एक पिस्टल बरामद की गई है.
टीटीपी ने की थी 3 पुलिसकर्मियों की हत्या
बता दें कि पिछले महीने अप्रैल में अज्ञात बंदूकधारियों ने लाहौर में पुलिसकर्मियों पर हमला किया था जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. वहीं सोशल मीडिया में जारी एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी टीटीपी के खुरासान धड़े ने ली थी.
पुलिसकर्मियों को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनने का निर्देश
आतंकियों द्वारा पुलिसकर्मियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. जिसके मद्देनजर पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. उस्मान अनवर ने पुलिसकर्मियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. जिसके तहत पुलिसकर्मियों को बुलेटप्रूफ जैकेट पहनने का निर्देश दिया गया है. इसके साथ ही उन्हें हथियारों से लैस रहने का भी आदेश दिया गया है.

#INA #INA_NEWS #INANEWSAGENCY
डिस्क्लेमरः यह टीवी9 हिंदी डॉट कॉम न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ आई एन ए टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी टीवी9 हिंदी डॉट कॉम की ही होगी.